• Thu. May 30th, 2024

Udaipur News

Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 26 February 2023 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 26 February 2023 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 26 February 2023

Byadmin

Feb 26, 2023
  • हेलो फ्रेंड्स हम हाजिर हैं आज की अपडेट्स लेकर….
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को जयपुर जिले में प्राथमिक (लेवल-प्रथम) एवं उच्च प्राथमिक (लेवल-द्वितीय) विद्यालय अध्यापक (सामान्य/विशेष) सीधी भर्ती परीक्षा-2022 के तहत पहली में सामाजिक विज्ञान विषय (लेवल-द्वितीय) और दूसरी पारी में हिन्दी विषय (लेवल-द्वितीय) की परीक्षा का आयोजन हुआ।
    उल्लेखनीय है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 25 फरवरी से 01 मार्च तक प्राथमिक (लेवल-प्रथम) एवं उच्च प्राथमिक (लेवल-द्वितीय) विद्यालय अध्यापक (सामान्य/विशेष) सीधी भर्ती परीक्षा-2022 का आयोजन कुल 9 पारियों में किया जा रहा है। इसमें कुल 3 लाख 69 हजार 744 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।
  • REET मेंस यानी शिक्षक भर्ती परीक्षा – 2022 के दूसरे दिन उदयपुर समेत प्रदेश के 11 जिलों में इंटरनेट बंद रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच पहली पारी का एग्जाम सुबह साढे़ 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुआ। परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस जवान तैनात करने के साथ वीडियोग्राफी भी गई। सुबह की पारी के लिए 8.30 बजे से एंट्री बंद कर दी गई। देरी से भी पहुंचे कैंडिडेट्स को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया। पहली पारी में उदयपुर के 113 केन्द्रों पर एग्जाम हुए। जहां 32112 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे। इसमें 94 फीसदी अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया।

    उदयपुर में रविवार को पहली पारी के दौरान हिरणमगरी पुलिस ने एक सेंटर से डमी कैंडिडेट को पकड़ा। पुलिस ने शहर के सेक्टर 4 स्थित  विद्या संस्थान से जालौर जिले के रहने वाले कैंडिडेट को पकड़ा। वो उदयपुर के झाड़ोल के रहने वाले कैंडिडेट के जगह एग्जाम दे रहे था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं। वही एडीजी भी उदयपुर दौरे पर रहे। उन्होंने पेपर लीक गिरोह से जुडे़ मामले में पुलिस अधिकारियों से चर्चा की।

    पुलिस पूछताछ में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सामने आया है कि गिरफ्तार कैंडिडेट रीट पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे सुरेश विश्नोई और श्रवण विश्नोई से सम्पर्क में था। दोनों ने संजय पारगी से इसकी मुलाकात कराते हुए परीक्षा का सौदा 5 लाख रुपए में तय किया था। फिलहाल पुलिस ने कृष्णा राम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है और सुरेश विश्नोई के साथ श्रवण की तलाश जारी है।

  • उदयपुर में रविवार को एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई जिसमें 4 मजदूर दब गए। सिविल डिफेंस की टीम ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद सभी मजदूरों को जिंदा बाहर निकाला। बाद में उन्हें उपचार के लिए एमबी अस्पताल पहुंचाया गया।जानकारी के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे सिविल डिफेंस को पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि बड़ी रोड स्थित पुलिस अन्वेषण भवन के पीछे एक निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक गिर गई है, जिसके नीचे चार मजदूरों के दबने की सूचना है।इस पर सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी का रेस्क्यू किया गया। बिल्डिंग के नीचे दबे चारों मजदूरों को सुरक्षित जिंदा बाहर निकाल दिया गया जिन्हें बाद में इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इ

  • #जम्मू_कश्मीर के डोडा जिले में 11000 फुट से अधिक की ऊंचाई पर और शून्य से नीचे के तापमान में आयोजित पहली हिम मैराथन में एक सौ 35 लोगों ने भाग लिया। यह मैराथन भद्रवाह-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर आयोजित की गई
  • ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार महिला टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. केपटाउन में खेले गए फ़ाइनल में उसने दक्षिण अफ़्रीका को 19 रनों से हराया.

    ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 156 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 137 रन बनाए और यह मुक़ाबला 19 रनों से हार गई.

  • मौसम
  •   पिछले 24 घंटों के दौरान उदयपुर शहर का तापमान रहा अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम  16 डिग्री सेल्सियस
  • तो ये थीं अब तक की अपडेट्स हम फिर आएंगे और अपडेट्स लेकर बने रहिए हमारे साथ…

Leave a Reply

Your email address will not be published.