• Sun. May 16th, 2021

    Udaipur News

    Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

    Udaipur Latest News 13 August 2020 | उदयपुर की ताजा खबर | Udaipur Top News Today | 13 अगस्त 2020

    Byadmin

    Aug 13, 2020
    0 0
    Read Time:4 Minute, 52 Second

    जिन ध्यायिया तिन पाईया ।

    हैलो फ्रेंड्स,

    1. वल्लभ संप्रदाय की प्रधान पीठ श्री नाथद्वारा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव पूरे रीति रिवाज से मनाया गया मध्य रात्रि जन्म समय होने पर घंटा नाद के साथ मोती महल की प्राचीर से बिगुल बचाई गई इसके साथ ही इक्कीस तोपों की सलामी दी गई। मंदिर मे प्रभु के जन्म के साथ ही बालकृष्ण जी को पंचामृत से स्नान कराया गया, उसके बाद उन्हें चंदन से स्नान करा श्रीनाथ जी की गोद में पधरा दिया गया, तत्पश्चात तिलक अक्षत कर माला धराई गई और महा भोग सजाया गया। इससे पूर्व रात लगभग 10:00 बजे जागरण शुरू हुआ, हालांकि इस बार भक्त इस दर्शन से वंचित रहे करीब 11:30 बजे श्रीजी के पट बंद हो गए ।इधर शहर के जगदीश मंदिर में बुधवार को नंदोत्सव पर ढांढा ढाढिन ने बधाइयां गाई। इसके साथ ही शहर के अन्य प्रमुख मंदिरों में श्रीनाथजी की हवेली में भी आधी रात ढोल, थाली ,मादल ,गुंजे और कृष्ण लला का जन्म उत्सव हुआ । इस दौरान श्रद्धालुओं की उपस्थिति नहीं रही वहीं शहर के प्रसिद्ध अस्थल मंदिर में भी हर बार की तरह सारे आयोजन हुए लेकिन कोई झांकी नहीं सजी। अर्धरात्रि कृष्णा लला की आरती की गई तत्पश्चात सजा कर उन्हें चांदी के बंगले में विराजमान कराया गया। इसके साथ ही शहर के अन्य स्थानों पर भी पूरी श्रद्धा के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया विभिन्न संस्थानों ने अपने सहयोगियों के साथ ऑनलाइन जन्माष्टमी का पर्व मनाया ।
    2. राजस्थान में कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर सरकार की तैयारी पूरी है। मुख्यमंत्री के अनुसार कल से शुरू हो रहे सत्र में प्रदेश में कोरोना की स्थिति और लॉक डाउन के बाद से आर्थिक रूप से बनी स्थिति को लेकर चर्चा होगी।
    3. राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 56 हजार को पार कर गई है प्रदेश में कोरोनावायरस की बढ़ती प्रकोप को देखकर प्रशासन भी मुस्तैद है ,और एहतियात के सारे कदम उठाए जा रहे हैं। शहर की बात करें तो आज दिन भर कोरोना संक्रमितों संख्या बढती रही और आज शहर में मरीजों की संख्या 1815 हो गई है।
    4. सर्राफा बाजार में आज
      सोने का भाव रहा: 22 कैरेट -1 ग्राम – 5185 ₹ , 24 कैरेट -1 ग्राम .- 5460 ₹
      चांदी का भाव रहा: प्रति किलो का भाव रहा 70500 ₹.
    5. अब सेंसेक्स की बात करें, आज शाम बाजार बंद होते समय
      बीएसई सूचकांक 59.14 अंकों की गिरावट के साथ 38310.49 पर बंद हुआ
      वहीं निफ्टी 7.90 अंकों की गिरावट के साथ 11300.50 पर बंद हुआ।
    6. अब मौसम की बात करते हैं:
      मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बरसात हुई है, और बाकी जगहों पर बादलों की हलचल बढ़ी है जिससे अच्छी बरसात की उम्मीद जगती है । उदयपुर शहर की बात करें तो आज सुबह से ही शहर के विभिन्न हिस्सों में कहीं छिटपुट तो कहीं झमाझम बारिश का दौर बना हुआ है, और तापमान की बात करें तो पिछले चौबीस घंटों के दौरान शहर का तापमान अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा ।
    7. और अब कुछ बात सिनेमा जगत के सितारों की:
      आज है अभिनेत्री वैजयंती माला और श्री देवी का जन्मदिन । जानदार अभिनय शानदार गीतो से हम-आप कायल हैं इनके, तो इन पर फिल्माया कोई भी गीत गाए, गुनगुनाइये हम फिर आएंगे ताजा अपडेट्स के साथ। , बने रहे हमारे साथ।।
    Happy
    Happy
    0 %
    Sad
    Sad
    0 %
    Excited
    Excited
    0 %
    Sleppy
    Sleppy
    0 %
    Angry
    Angry
    0 %
    Surprise
    Surprise
    0 %

    Average Rating

    5 Star
    0%
    4 Star
    0%
    3 Star
    0%
    2 Star
    0%
    1 Star
    0%

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *