• Mon. Aug 15th, 2022

Udaipur News

Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

Udaipur Latest News 14 August 2020 | उदयपुर की ताजा खबर | Udaipur Top News Today | 14 अगस्त 2020

Byadmin

Aug 14, 2020

ईश्वर हमारे सच्चे साथी है। हेलो फ्रेंड्स…..आज की अपडेट लेकर हम हाजिर हैं…

  1. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज शाम 7:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम श्री रामनाथ कोविंद देश को संबोधित करेंगे । इसे दूरदर्शन के सभी केंद्रों और आकाशवाणी पर सूना जा सकेगा।
  2. 74 वा स्वाधीनता दिवस कल पूरे देश में मनाया जाएगा। इससे पूर्व गुरुवार को सुरक्षाबलों ने लाल किले पर फुल ड्रेस रिहर्सल की। इस दौरान बरसात भी हुई पर जवानों का हौसला नहीं डिगा। इस बार कोरोना  को देखते हुए आयोजन की खास तैयारी की गई है ।इसके लिए मेहमानों की संख्या कम की गई है वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा ।इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए ओपन पास जारी नहीं किए गए हैं।
  3. राजस्थान में विधानसभा सत्र आज से शुरू हुआ। इसमें विश्वास मत पर चर्चा हुई।
  4. प्रदेश में कोरोना का बढ़ता असर। 58000 को पार कर गया है आंकड़ा ।  प्रदेश के विभिन्न जिलों में इसके बढ़ते असर को देखते हुए प्रशासन ने सभी से एहतियात बरतने की अपील की है। इधर उदयपुर में भी इनकी संख्या बढ़कर 1852 हो गई है वहीं प्रशासन की ओर से शहर के कुछ प्प्रमुख केंद्रों पर दोपहर 12:00 से शाम 4:00 बजे तक कोरोना सैंपल देने की सुविधा दी गई है यह स्थान है 1.. नगर निगम टाउन हॉल 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेक्टर 14   3 शहरी स्वास्थ्य केंद्र कृषि उपज मंडी सवीना 4 सेटेलाइट हॉस्पिटल सेक्टर 6 हिरण मगरी 5 अंबामाता अस्पताल 6 एमबी अस्पताल स्थित स्वाइन फ्लू वार्ड7 सीएसआईसी कोविड-19 चित्रकूट नगर 8 आयुर्वेदिक हॉस्पिटल मोती चौहट्टा 9 राजीव गांधी सेवा केंद्र शोभागपुरा ।। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी के अनुसार शहर के किराना ,जनरल स्टोर संचालक ,फल ,सब्जी, दूध विक्रेता ,मेडिकल स्टोर संचालक, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल्स ,सर्राफा, कपड़ा, बर्तन, ऑटो टैक्सी ,रिक्शा चालक और सुपर भंडार  संचालकऔर उनके यहां कार्यरत लोगों की कोरोना की  जांच की जाएगी । शहर में इस श्रेणी के करीब एक लाख से ज्यादा लोग आते हैं इन सभी की जांच अगर 24 अगस्त तक नहीं हो पाई तो यह तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है ।वहीं प्रदेश में  स्वतन्त्रता दिवस के कार्यक्रमों के मद्देनजर सारे सार्वजनिक समारोह  सांकेतिक होंगे।
  5. मौसम – प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है ।आज जयपुर में अच्छी बरसात हुई ।वही आगे अजमेर में भी अच्छी बरसात होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। वहीं मेवाड़ की बात की जाए तो कल और आज कई जगह मध्यम और तेज बरसात हुई है इससे जलाशयों में पानी की आवक हुई है। हालांकि लोगों को तेज बारिश का इंतजार है ।रिमझिम बारिश का दौर सुबह से आज भी बना हुआ है ।तापमान  जान लेते है…. गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान – 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस । हालांकि आज अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी और न्यूनतम में गिरावट का अनुमान लगाया जा रहा है।
  6. और अब रोजगार समाचार-।  एसबीआई में 3850 सर्किल बेस्ट ऑफिसर की वैकेंसी है। इसके लिए आज से sbi.co.in पर आवेदन शुरू है ।इसके लिए आखिरी तारीख है 16 अगस्त 2020 अधिक जानकारी हेतु आप संबंधित websiteदेख सकते हैं।
  7.  अब सेन्सेक्स की जानकारी    …आज शाम बाजार बंद होते समय BSE सूचकांक 433.15 अंकों की गिरावट के साथ 35877.34 पर रहा वहीं NIFTY 122.10 अंकों की गिरावट के साथ 11178.40 पर रहा ।
  8. और अब सर्राफा की जानकारी उदयपुर में आज सोने का भाव रहा-  22 कैरेट ₹ 4998  प्रति ग्राम, 24 कैरेट -₹5250 प्रति ग्राम ; वहीं चांदी का भाव रहा-  ₹75100 प्रति किलो ।
  9. और आज है फिल्म अभिनेता शम्मी कपूर की पुण्यतिथि आपका जन्म  1931 मे मुंबई  में हुआ, मृत्यु  14 अगस्त 2011 को । पहली  फिल्म-जीवन ज्योति 1953 में, उसके बाद कई सारी फिल्में की। हमारे आपके चहेते शम्मी कपूर  मानो आज भी हमसे यही कहते हैं- तुम मुझे यूं भुला ना पाओगे, यकीनन ।ये थी आज की  अपडेट्स हम फिर लौटेंगे ताजा अपडेट  लेकर, बने रहिए हमारे साथ….

Udaipur.news परिवार की ओर से आपको और सभी देशवासियों को 74वे स्वाधीनता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये। वन्दे  मातरम

Leave a Reply

Your email address will not be published.