• Sun. May 16th, 2021

    Udaipur News

    Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

    Udaipur Latest News 23 August 2020 | उदयपुर की ताजा खबर | Udaipur Top News Today | 23 अगस्त 2020

    Byadmin

    Aug 23, 2020
    0 0
    Read Time:9 Minute, 1 Second
    • एक अंतहीन शक्ति है ईश्वर .जिन्हें हम अपने दिल दिमाग और स्व मे खोज सकते हैं। चाहे उन्हें हमने कभी नहीं देखा पर वह अपने अस्तित्व को हमेशा प्रमाणित करते हैं।
      हेलो फ्रेंडस हम हाज़िर है आज की अपडेट्स लेकर….
    • गणेश उत्सव का पावन पर्व पूरे देश में श्रद्धा और भक्ति से मनाया जा रहा है। बुद्धि और रिद्धि सिद्धि दाता भगवान गणेश के जन्मोत्सव पर लोग श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापित करते हैं। उनकी पूजा करते हैं। इस वर्ष कोरोना महा मारी के प्रभाव को देखते हुए सीमित आयोजन किए जा रहे हैं, परन्तु श्रृद्धा और भक्ति भाव तो अब भी असीमित है।
    • देशभर के स्कूलों के अध्यापकों और प्रधानाचार्य से स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने नई शिक्षा नीति को लागू करने की प्रक्रिया पर सुझाव मांगे हैं .वह इस महीने की 24 से 31 तारीख तक सुझाव दे सकते हैं इन सुझावों पर एनसीईआरटी के विशेषज्ञों का दल विचार करेगा।
    • सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मीडिया के लिए काम काज दोबारा शुरू करने की मानक संचालन प्रक्रिया जारी की है ,इस से सुनिश्चित किया जाएगा कि शूटिंग स्थलों और अन्य संबंधित स्थानों पर सुरक्षित दूरी बनाए रखी जाए, संचालन प्रक्रिया में स्वच्छता की उचित व्यवस्था हो और भीड़-भाड़ रोकने के उपाय और सुरक्षा उपकरणों के उपयोग के प्रावधान शामिल किए गए हैं ।रूप सज्जा और केश सज्जा विशेषज्ञों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण का अनिवार्य रूप से उपयोग करना होगा ।अधिक जोखिम वाले कर्मचारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी और जनता के सीधे संपर्क में आने वाले अग्रिम मोर्चे के लोगों के संपर्क में आने से बचना होगा। कार्य स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और प्रवेश स्थल पर हैंड सैनिटाइजर का प्रबंध और उसका उपयोग करने की व्यवस्था होनी चाहिए।
    • सुरक्षित कारोबार और आर्थिक गतिविधियों के लिए आरोग्य सेतु एप में नया फीचर जोड़ा गया है। इससे संगठन अपने कर्मचारियों की स्थिति की जांच कर सकेंगे और घर से काम करने के विभिन्न तरीकों को भी जान सकेंगे।
    • जेईई मेन 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होगी। एनटीए ने कोरोना को देखते हुए दोनों परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन भी वेबसाइट एनटीए डॉट एसी डॉट इन पर जारी की है। इसके अनुसार परीक्षा केंद्रों में बैठक इस तरह से की जाएगी कि उम्मीदवारों को शारीरिक दूरी रखते हुए और बिना संपर्क में आए परीक्षा कराई जा सके। नी भीड़ को रोकने के लिए परीक्षार्थी है को रिपोर्टिंग के लिए टाइम स्लॉट भी दिए जाएंगे। सभी कर्मचारियों और । छात्रों के तापमान की भी जांच की जाएगी। इस दौरान यदि किसी में कोरोना के लक्षण दिखे, तो उन्हें अलग से आइसोलेशन रूम में रखाजाएगा।
    • उदयपुर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने स्टेनोग्राफर भर्ती कीसंशोधित विज्ञप्ति जारी की है।दो साल पहले निकाली गई भर्ती में पदों की कुल संख्या 1085 थी। अब यह बढ़कर 1211 हो गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अब 26 अगस्त से 24 सितंबर तक किया जा सकता है।
    • यूपीएससी 2021: कैलेंडर जारी, सिविल सर्विसेज में 17 सितंबर को
    • कोरोना अपडेट
      देश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 69239 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मरीजों की कुल संख्या हुई 30 लाख के आसपास। इस दौरान इस संक्रमण से 912 लोगों की मौत होने पर मरने वालों की कुल संख्या 56700 से अधिक हो गई है। देश भर में संक्रमित कुल 3044940 लोगों में से 22,80,000 स्वस्थ हो चुके हैं ।वही कोविड-19 से देश में स्वस्थ होने वालों की दर 74.9% तक पहुंच गई है ।चौबीस घंटों के दौरान लगभग 58000 लोग स्वस्थ हुए हैं वही मृत्यु दर लगातार कम हो रही है और वर्तमान में यह 1.86 %पर आ गई है।
    • राजस्थान में आज कोरोना संक्रमण के 697 और नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही राज्य में आंकड़ा 69961 पर पहुंच गया है।
      उदयपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2276 पर
    • कवेरी
      कोरोना से herd immunity कब मान सकते हैं?
      जब संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैल रहा हो तब बीच में एक इम्यून व्यक्ति आ जाए तो चेन टूट जाएगी. अभी करीब 30% लोग immune है 70% लोग वायरस से दूर है। अगर यह संख्या बढ़ती है और पीक आता है तो ।हालांकि लोग ज्यादा संक्रमित ना हो तो ही अच्छा है और अपना अपना ख्याल रखिए आसपास का भी ख्याल रखिए।
      सुरक्षित कारोबार और आर्थिक गतिविधियों के लिए आरोग्य सेतु एप में नया फीचर जोड़ा गया है। इससे संगठन अपने कर्मचारियों की स्थिति की जांच कर सकेंगे और घर से काम करने के विभिन्न तरीकों को भी जान सकेंगे।
    • ऋषि पंचमी के अवसर पर आज घरों में विशेष पूजा अर्चना की गई।
    • प्रदेश में पिछले 24 घंटों में मानसून सक्रिय है ।कई जिलों में भारी से अति भारी वर्षा हुई है।
    • प्रदेश के बांसवाड़ा में माही बजाज सागर बांध के 6 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। बांध में पानी की निरंतर आवक बनी हुई है।
      उदयपुर  शहर में पिछले दिन से जारी बरसात का दौर आज भी जारी रहा और दोपहर बाद अच्छी बरसात हुई।
      अच्छी बरसात होने और लगातार पानी की आवक बनी रहने से जिले का टीडी बांध आज ्छलक गया। पाल पर 5 इंच की चादर चल रही है ।साथ ही टीडी डैम से 6 किलोमीटर दूर जावर माता के पास बने जावर एनिकट पर भी चादर चल रही है। और उदयपुर की सराडा तहसील का केजड तालाबग भी छलक गया है।
    • उदयपुर शहर का तापमान आज रहा 25 डिग्री सेल्सियस ।
    • आज है खूबसूरत है सिने अदाकारा सायरा बानो का जन्मदिन
      सायरा जिन्होंने कई हिंदी फिल्मों में बड़ा ही खूबसूरत काम किया है। इनका विवाह हुआ दिलीप कुमार के साथ जोकि उम्र में उनसे लगभग दोगुने है। तो क्या ,सायरा तो उन्हें अपना दिल दे बैठी थी। दिलीप साहब का सायरा पूरा ख्याल रखती है कहीं जाना है तो आज भी दोनों साथ ही जाते हैं ।जिंदगी के हर मोड़ पर दोनों एक दूसरे के साथ खड़े दिखते हैं । हार्दिक शुभकामनाएं….
      प्रभु के चरण पड़े हैं हमारे द्वार.. आरती और प्रसाद श्रृद्धा से करें,उन्हें अर्पण, बीत जाएंगे बहुत जल्दी यह दिन भी जैसी बीत गया यह दिन भी, भक्ति भाव से समर्पित है उन्हें हमारा स्नेह भी
      तो यह थी हमारी आज की अपडेट्स हम फिर लौटेंगे और अपडेट्स लेकर आप बने रहिए हमारे साथ…..
    Happy
    Happy
    0 %
    Sad
    Sad
    0 %
    Excited
    Excited
    0 %
    Sleppy
    Sleppy
    0 %
    Angry
    Angry
    0 %
    Surprise
    Surprise
    0 %

    Average Rating

    5 Star
    0%
    4 Star
    0%
    3 Star
    0%
    2 Star
    0%
    1 Star
    0%

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *