• Sat. Jul 24th, 2021

    Udaipur News

    Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

    Udaipur Latest News 27 november 2020 | उ द य पु र की ता जा ख ब र news 27 november 2020 | उदयपुर की ताजा खबर उ द यपु र की ता जा news 27 november 2020 | उदयपुर की ताजा खबर

    Byadmin

    Nov 27, 2020
    0 0
    Read Time:8 Minute, 43 Second
    • हेलो फ्रेंड्स हम हाजिर है, आज की अपडेट्स लेकर….
    • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वेक्सीन तैयार किए जाने की प्रगति की समीक्षा के लिए कल दौरा करेंगे। वह अहमदाबाद में दवा कंपनी जाइड्स बायोटेक पार्क और भारत बायोटेक और पुणे में सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। वे पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट में कोरोना वैक्सीन कोविशीलड बनाए जाने की प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे और वैक्सीन के सफल परीक्षण के बाद इसके वितरण और आपूर्ति की व्यवस्था पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा करेंगे।
    • एस्ट्रो जानेका एक बार फिर अपनी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल करने जा रही है उम्मीद है कि ट्रायल बहुत जल्द पूरा होगा और दवा नियामक से वैक्सीन की मंजूरी लेने की प्रक्रिया में तेजी आएगी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर विकसित किए जा रहे इस कोरोना वैक्सीन के प्रभाव अलग अलग दिखने की वजह से कंपनी को दिक्कत आने की भी संभावना है इसलिए कंपनी अपनी दोस्त का असर दोबारा चेक करना चाहती है वहीं राइडर्स कैडिला ने बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन के उत्पादन की तैयारी शुरू कर दी है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसकी प्रोडक्शन यूनिट का दौरा कर सकते हैं। एक बार दवा नियामक से मंजूरी मिल जाने के बाद कंपनी बड़ी मात्रा में उत्पादन की अपनी क्षमता को दुरुस्त करने में जुट गई है। या जायडस केडेला की कोरोना वेक्सीन जाएकोव डी नाम से आ रही है। इस बीच सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने इंडिया ने कोरोना वैक्सीन के ट्रायल संबंधी विवाद पर कहा है कि भले ही एस्ट्रेजनेका के टीके का मरीजों पर सबसे कम प्रभाव 60 से 70 फ़ीसदी हो लेकिन यह वायरस से लड़ने के लिए काफी है‌ सिरम इंस्टीट्यूट के बयान में कहा गया है कि उम्र के विभिन्न पड़ाव में इस का असर कुछ अलग हो सकता है, धैर्य रखना है और डरना नहीं है और भारत में हो रहे ह्यूमन ट्रायल को लेकर परेशान होने वाली कोई बात नहीं है।
    • देश में कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 93.65% हुई। कल 43,082 लोगों में संक्रमण के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 93,09,788 हो गई है। इस समय 4,55,555 रोगियों का उपचार चल रहा है। वही स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 87 लाख 18 हजार 517 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 39,379 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं।
    • प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का असर बढ़ता जा रहा है।
    • Corona update Rajasthan
      Cumulative positive: 2,56947
      Discharged: 2,27408
      Active cases:27,302
    • Udaipur
      Cumulative positive: 8961
      Cumulative discharged:8032
      Today positive:127
      Active cases: 839
      Home isolated:637
    • शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना से बचाव के लिए सरकारी प्रयास भी तेज हो गए हैं । नगर निगम महापौर ने ऐसे में हर शहरवासी से मास्क लगाकर रखने की अपील की है और आमजन से सहयोग की अपील की है। निगम द्वारा प्रतिदिन मास्क निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। आज भी अग्निशमन शाखा के कर्मचारियों द्वारा शहर के मुख्य बाजारों पर लोगों को 4500 मास्क को वितरित किए गए।
    • उदयपुर जिले के गोगुंदा पिंडवाड़ा हाईवे पर एक कार ने बाइक को चपेट में ले लिया जिससे बाइक सवार सहित पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर गोगुंदा पुलिस और हाईवे पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची और सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया जहां से 2 लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
    • रेलवे के जरिए दिल्ली एनसीआर, राजस्थान गुजरात और गोवा से महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों के लिए कोरोना बचाव के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं। इनके अनुसार महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को वहां नेगेटिव आरटी पीसीआर टेस्ट रिजल्ट दिखाना होगा। यात्रियों में कोरोना लक्षण नजर आए जाने पर उनका एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही यात्रियों को घर जाने की अनुमति होगी।
      प्रदेश में 21 जिलों के जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के द्वितीय चरण के लिए मतदान हुए।
    • फिल्म प्रभाग लोक विरासत उत्सव आज से अपनी वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर प्रदर्शित करेगा।
    • उदयपुर में आज खेरवाड़ा, नयागांव ऋषभदेव और सराडा में 68 पंचायत समिति सदस्यों और 9 जिला परिषद सदस्यों के लिए 462 बूथ पर मतदान हुआ।
    • आज भारतीय टीम 269 दिनों के बाद क्रिकेट के मैदान में उतरी और तीन वनडे टीम T20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत हुई है। कोरोना महामारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में सख्त प्रावधानों के बीच यह सीरीज शुरू हुई है।इससे पहले भारतीय टीम को 14 दिनों तक को कवारनटीन रहना पड़ा था। इसके अलावा टीम को बायो बबल सेटअप में रहना पड़ रहा है ।और खास बात यह है कि इस सीरीज के दौरान सीमित संख्या में दर्शक भी मौजूद हैं इस बार भारतीय टीम नई जर्सी में दिखी है इसमें गहरे ब्लू रंग की वापसी हुई है। आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने पिक्चर 375 रनों का लक्ष्य रखा वहीं भारत की ओर से शिखर धवन और हार्दिक पंड्या ने खराब शुरुआत के बाद भारत की पारी को संभाला पर फिर भी दोनों की जोड़ी भारत को कामयाबी तक नहीं पहुंचा पाई और ऑस्ट्रेलिया के विशाल 374 रनों का पीछा करने उतरी भारत की टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना सकी इससे सिडनी में खेला गया पहला वनडे भारत 66 रनों से हार गया।
    • नवंबर महीने में घरेलू शेयर बाजारों में कमजोरी के साथ अंत किया।
      बीएसई सूचकांक 110 अंक गिरकर 44,150 पर बंद हुआ।
      वहीं निफ्टी 18 अंक की गिरावट दर्ज कर 12,969 पर बंद हुआ।

      सर्राफा
      उदयपुर में दोनों कीमती धातुओं के भाव इस प्रकार रहे
      सोना 22 कैरेट 1 ग्राम ₹4685
      सोना 24 कैरेट 1 ग्राम 4921 रुपए
      वही आज चांदी 1 किलो भार का भाव रहा 64700 रुपए

    • शहर में सर्दी का असर दिनों दिन बढ़ रहा है।
      शहर का तापमान आज रहा अधिकतम 24.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस
    • तो यह थी अब तक की अपडेट्स, हम फिर आएंगे और अपडेट्स लेकर, बने रहिए हमारे साथ..
    Happy
    Happy
    0 %
    Sad
    Sad
    0 %
    Excited
    Excited
    0 %
    Sleppy
    Sleppy
    0 %
    Angry
    Angry
    0 %
    Surprise
    Surprise
    0 %

    Average Rating

    5 Star
    0%
    4 Star
    0%
    3 Star
    0%
    2 Star
    0%
    1 Star
    0%

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *