• Thu. May 30th, 2024

Udaipur News

Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

Udaipur Latest News 29 August 2023 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 29 August 2023 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 29 August 2023 उदयपुर की ताजा खबर

Byadmin

Aug 29, 2023
  • हेलो फ्रेंड्स हम हाजिर हैं आज की अपडेट्स लेकर…..
  • सरकार ने सभी उपभोक्‍ताओं के लिए रसोई गैस सिलेण्‍डर की कीमत में दो सौ रूपये कमी करने की घोषणा की है। यह कटौती उज्‍ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेण्‍डर दो सौ रूपये की सबसिडी के अतिरिक्‍त है। अब उज्‍ज्वला योजना के अन्‍तर्गत लाभार्थियों को प्रति सिलेन्‍डर चार सौ रूपये की सबसिडी मिलेगी।

    दिल्‍ली में अब रसोई गैस की कीमत एक हजार एक सौ तीन रूपये से कम होकर नौ सौ तीन रूपये हो गई है। वहीं उज्‍ज्वला लाभार्थियों के लिए दिल्‍ली में एल पी जी की कीमत सात सौ तीन रूपये प्रति सिलेण्‍डर हो गई है।

    देश में घरेलू एल पी जी गैस उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 31 करोड है जिसमें नौ करोड 60 लाख प्रधानमंत्री उज्‍ज्वला योजना लाभार्थी परिवार शामिल हैं। इस कटौती का लाभ सभी एल पी जी उपभोक्‍ताओं को मिलेगा।
    सरकार उज्‍ज्वला योजना के अन्‍तर्गत 75 लाख नये मुफ्त एल पी जी कनेक्‍शन देगी। इसका फायदा उन गरीब परिवारों की महिलाओं को मिलेगा जिनके पास एल पी जी कनेक्‍शन नहीं है।

  • चीन के 2023 के मानचित्र में दर्शाए गए भारतीय क्षेत्र पर दावे को लेकर भार ने कहा कि भारत इन दावों को खारिज करता है क्‍योंकि इनका कोई आधार नहीं है। उन्‍होंने कहा कि चीन के ऐसे कदमों से सीमा संबंधी मुद्दे और उलझते हैं।
  • कार्बन-डाइऑक्साइड के उत्सर्जन को कम करने और वाहनों की ऊर्जा क्षमता को बढाने के लिए  सौ प्रतिशत एथेनॉल से चलने वाली विश्‍व की पहली कार की आज नई दिल्‍ली में शुरुआत की।
  •  भाई-बहन के रिश्ते के प्रतीक राखी के त्योहार को 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. बताया जा रहा है कि राखी का मुहूर्त 30 अगस्त को रात 9:01 से शुरू हो रहा है जो 31 अगस्त सुबह 7:05 रहेगा. इस तरह इस समय के बीच राखी का पर्व का मनाया जा सकता है. रक्षा बंधन का त्योहार हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है.
  • राजस्थान के कोटा में छात्रों के आत्महत्या के मामले ने कारोबारी  को चिंतित किया है। महिंद्रा ने ट्विटर पर कोटा में पढ़ रहे बच्चों को अपने तनाव को कम करने के लिए उन्हें एक सलाह दी है कि छात्रों को अपने आप को खोजना चाहिए।  परीक्षा में सफलता नहीं मिलने से यह मतलब नहीं कि छात्र असफल हैं, उनके लिए और भी कुछ है। जिंदगी अनमोल है और उसे हार कर खत्म कर देना सही नहीं है।  कि कोटा में बढ़ते आत्महत्या से वो चिंतित है।  महिंद्रा लिखते हैं कि अगर आप एक परीक्षा में सफल नहीं होते तो समझ लीजिए कि आपकी असली प्रतिभा कहीं और है। आपको बस अपने आपको खोजते रहते हैं। एक दिन ऐसा आएगा, जब आप खुद को खोज लेंगे। उस दिन आप पाएंगे कि आप वहां सर्वश्रेष्ठ हैं।
  • द्रीय युवा मामले और खेल मंत्री र ने खेलो इंडिया योजना के साथ-साथ राष्ट्रीय खेल महासंघ पोर्टल के तहत स्वीकृत खेल अवसंरचना परियोजनाओं पर एक सूचना पुस्तिका भी लॉन्च की।लॉन्च किया गया राष्ट्रीय खेल महासंघ पोर्टल भारत सरकार के डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण के अनुरूप है। यह एनएसएफ के लिए एक एकीकृत ऑनलाइन पोर्टल है जो एनएसएफ की मान्यता के वार्षिक नवीनीकरण, राष्ट्रीय खेल महासंघों के चुनाव आदि की प्रक्रिया के लिए एकल खिड़की प्रणाली होगी।इससे एनएसएफ द्वारा दस्तावेज जमा करने और केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा उसकी जांच करने की मौजूदा प्रणाली खत्म हो जाएगी। ऑनलाइन पोर्टल खेल विभाग और राष्ट्रीय खेल महासंघों के बीच बेहतर समन्वय भी सुनिश्चित करेगा।
  • विश्‍व की पहली बीएस-सिक्स विद्युतीकृत फ्लेक्‍स ईंधन वाहन की शुरुआत कर दी गई है जो पूरी तरह एथेनॉल आधारित ईंधन से चलेगी। वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर चिंता प्रकट करते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रदूषण पर काबू पाने के लिए और अधिक कड़े उपाय करने की जरूरत है। श्री गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि आत्मनिर्भर बनने के लिए देश को तेल के आयात पर अपनी निर्भरता कम करनी होगी। एथेनॉल मिश्रित ईंधन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए श्री गडकरी ने कहा कि इससे देश के कृषि क्षेत्र का विकास होगा और रोजगार के अधिकाधिक अवसर पैदा होंगे।
  • दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा बिलासपुर मण्डल पर शहडोल-रूपोंद रेलखण्ड के  स्थित भादाबारा स्टेशन पर तीसरी लाइन निर्माण कार्य हेतु नॉन–इंटरलॉकिंग ब्लॉक लिया जा रहा है। इस ब्लॉक के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा।
  • इस कार्य के कारण अजमेर मण्डल से संबंधित निम्न रेलेसवाएं रद्द रहेगी:-

    1. गाडी संख्या 20971, उदयपुर सिटी -शालीमार रेलसेवा दिनांक 02.09.23 को रद्द रहेगी।

    2. गाडी संख्या 20972, शालीमार – उदयपुर सिटी रेलसेवा दिनांक 03.09.23 को रद्द रहेगी।

     

    इसी प्रकार उत्तर रेलवे के लखनऊ रेल मंडल के वाराणसी स्टेशन यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के कारण नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक लिया जा रहा है, इस कारण इस खंड पर रेल यातायात प्रभावित रहेगा।

    इस कार्य के कारण अजमेर मण्डल से संबंधित निम्न रेल सेवाएं प्रभावित रहेंगी :–

    रद्द गाड़ियां

    1. गाड़ी संख्या 19669, उदयपुर– पाटलिपुत्र रेलसेवा जो दिनांक 20.09.23, 27.09.23, 04.10.23 एवं 11.10.23 को उदयपुर से प्रस्थान करेगी, वह रद्द रहेगी।

    2. गाड़ी संख्या 19670, पाटलिपुत्र –उदयपुर रेलसेवा जो दिनांक 22.09.23, 29.09.23, 06.10.23 एवं 13.10.23 को पाटलिपुत्र से प्रस्थान करेगी, वह रद्द रहेगी।

    आंशिक रद्द

    1. गाड़ी संख्या 19407, अहमदाबाद–वाराणसी रेलसेवा जो दिनांक 14.09.23, 21.09.23, 28.09.23, 05.10.23 एवं 12.10.23 को अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी, वह रेल सेवा सुल्तानपुर तक ही संचालित की जाएगी। अर्थात यह रेल सेवा सुलतानपुर–वाराणसी स्टेशनों के मध्य रद्द रहेगी।

    2. गाड़ी संख्या 19408, वाराणसी–अहमदाबाद रेलसेवा, दिनांक 16.09.23, 23.09.23, 30.09.23, 07.10.23 एवं 14.10.23 को सुल्तानपुर से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी। अर्थात यह रेल सेवा वाराणसी–सुलतानपुर स्टेशनों के मध्य रद्द रहेगी।

  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट कल से शुरू हो रहा है। कल पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा। ये मैच पाकिस्तान के मुल्‍तान में खेला जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में हो रहा ये टूर्नामेंट 17 सितंबर तक चलेगा। भारत का पहला मुकाबला शनिवार को पाकिस्तान को होगा। ये मैच श्रीलंका के कैंडी में होगा।
  • उतार-चढ़ाव भरे इतिहास से लबरेज एशिया कप का एक और टूर्नामेंट  है.

  • इस संस्करण का पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा और फ़ाइनल मैच एक सितंबर को होगा.

  • अगर भारत और पाकिस्तान दोनों फ़ाइनल तक पहुँचे तो इसकी संभावना है कि दोनों देशों के बीच तीन मैच इस टूर्नामेंट में खेले जाएंगे, जिसके लिए ना सिर्फ़ फ़ैंस बल्कि आयोजक और ब्रॉडकास्टर्स भी बेक़रार हैं.

  • कभी एक बेहद लोकप्रिय रहने वाला टूर्नामेंट को बाद में कई बार कई कारणों की वजह से रद्द भी करना पड़ा है.

  • एशिया कप की चरम लोकप्रियता उन दिनों होती थी, जब क्रिकेट पूरे साल नहीं खेला जाता था और क्रिकेट के टूर्नामेंट भी कम होते थे. या तो विश्व कप क्रिकेट हो या फिर दो देशों के बीच की आपसी सिरीज़ में वनडे टूर्नामेंट देखा जा सकता था.

  • ऐसे में एशिया कप वर्ल्ड कप के बाद बाद सबसे बड़ा टूर्नामेंट बन कर उभरा, जिसमें लोगों को ख़ासकर भारत और पाकिस्तान के मैचों का बेसब्री से इंतज़ार रहता था.

  •  
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2023 के आयोजन की संशोधित प्रस्तावित परीक्षा तिथि जारी की गई है।
    उक्त परीक्षा का आयोजन 4 एवं 5 नवंबर 2023 को किया जाना प्रस्तावित है। पूर्व में इस परीक्षा का आयोजन 28 व 29 अक्टूबर 2023 को किया जाना प्रस्तावित किया गया था। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम यथासमय जारी कर दिया जाएगा।
     राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मत्स्य विभाग की मत्स्य विकास अधिकारी एवं सहायक मत्स्य विकास अधिकारी भर्ती-2019 के पदों की साक्षात्कार तिथि जारी कर दी गई है।
     मत्स्य विकास अधिकारी के 6 पदों के लिए साक्षात्कार 20 सितंबर 2023 को आयोजित किए जाएंगे। सहायक मत्स्य विकास अधिकारी के 10 पदों के लिए साक्षात्कार का आयोजन 21 एवं 22 सितंबर 2023 को निर्धारित कार्यक्रमानुसार किया जाएगा। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार-पत्र आयोग की वेबसाइट पर यथा समय अपलोड कर दिए जाएंगे। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण-पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा।
    राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली वस्तुनिष्ठ परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। इसमें अभ्यर्थी यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि ओएमआर आंसर शीट में समस्त प्रश्नों में दिए गए 5 विकल्पों में से किसी एक विकल्प का चयन कर भर दिया गया है।
    आयोग सचिव ने बताया कि पूर्व में इसके लिए 5 मिनट अतिरिक्त समय देने का प्रावधान  किया गया था। इसको अधिक्रमित करते हुए दिए जाने वाले अतिरिक्त समय को बढ़ाकर 10 मिनट किया गया है।
    उल्लेखनीय है कि आयोग द्वारा आयोजित आगामी वस्तुनिष्ठ भर्ती परीक्षाओं में अब प्रश्न-पत्र व ओएमआर शीट में 5 वां विकल्प भी दिया जाएगा। यदि अभ्यर्थी किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहता है तो उसे पांचवे विकल्प का चयन करना होगा। अभ्यर्थी को सही उत्तर निर्दिष्ट करते हुए 5 में से केवल एक गोले को ओएमआर शीट पर नीले बॉल प्वाइंट पेन से गहरा कर भरना होगा। प्रत्येक प्रश्न के किसी एक विकल्प को भरना अनिवार्य होगा। यदि अभ्यर्थी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहे तो 5 वें विकल्प का चयन कर भरना होगा। किसी भी विकल्प का चयन न करने पर प्रति प्रश्न 1/3 अंक काटे जाएंगे। अभ्यर्थी द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक प्रश्नों में यदि किसी भी विकल्प का चयन नहीं किया जाता है तो उसे उस परीक्षा हेतु अयोग्य ठहरा दिया जाएगा।

    मंत्रिमंडल ने राजस्थान पार्ट टाइम कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग रूल्स-2023 के प्रारूप का अनुमोदन किया है। इसमें पार्ट टाइम कार्मिकों को सेवा समाप्ति पर 2 से 3 लाख रुपए तक का आर्थिक सहायता पैकेज मिलेगा। ये परिलाभ विभागों में कार्यरत पार्ट टाइम कार्मिकों को सेवा समाप्ति, मृत्यु एवं सेवानिवृत्ति पर दिए जाएंगे।

    संस्कृत भाषा को देववाणी मानते हुए कहा था कि इसके अध्ययन से मानव में देवतुल्य गुणों का विकास होता है। उन्होंने कहा कि संस्कृत सभी भाषाओं का मूल स्त्रोत है,

    उदयपुर| इस बार रक्षाबंधन पर्व पर पूर्णिमा दो दिन होने से संशय की स्थिति है, लेकिन प्रदेशभर में अमूमन जगह 30 अगस्त को ही यह पर्व मनाया जाएगा। सरकार ने भी हर साल की तरह 30 अगस्त काे ही महिलाओं के लिए राेडवेज बसाें में यात्रा फ्री की है। इसके तहत 29 अगस्त को रात 12 बजे से 30 अगस्त को रात 12 बजे तक किराया नहीं लिया जाएगा। लेकिन राखी बांधने के मुहूर्त ने फ्री यात्रा के फायदे पर संशय खड़ा कर दिया है। प्रदेश में करीब 7 लाख महिलाएं इसका लाभ लेती हैं, भद्रा के कारण इस बार 30 सितंबर काे रात 9:02 बजे से राखी बांधने का मुहूर्त है। यह अगले दिन 31 अगस्त काे सुबह 7 बजकर 05 मिनट तक रहेगा। ऐसे में महिलाएं 30 अगस्त को फ्री यात्रा का फायदा ताे उठा सकेंगी, लेकिन भाई के घर से फ्री लाैटने का लाभ नहीं के बराबर ही उठा पाएंगी।

    दरअसल, भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने के लिए विभिन्न जिलों और तहसीलों में जाने वाली महिलाएं रात 9 बजे बाद राखी बांधेंगी और इसके बाद परिवार के साथ बातचीत-खाने आदि में समय लगेगा। अगर ऐसा नहीं भी किया ताे रात 9 बजे बाद संभवत: ही काेई महिला रात काे सफर करेगी। भाई का परिवार भी उसे रात काे सफर करने की अनुमति भी शायद ही देगा।

     हर साल करीब 7 लाख से ज्यादा महिलाएं रक्षाबंधन पर प्रदेशभर में रोडवेज की निशुल्क सेवा का लाभ लेती हैं। उदयपुर में यह संख्या 20-25 हजार है। सुविधा एक्सप्रेस, स्लीपर, साधारण बसाें में मिलती है। वॉल्वो में 50% तक छूट मिलेगी। प्रदेश की सीमा से बाहर जाने पर बची यात्रा का टिकट लेना हाेगा।  उदयपुर में राखी पर डिपाे की 84 बसें चलाई जाएंगी। प्रदेशभर में करीब 3500 बसों में यह छूट मिलेगी।

    परिवहन मंत्री बाेले कि जिम्मेदार अधिकारियों से चर्चा करेंगे और मंगलवार को निर्णय लेंगे। महिलाओं के लिए रक्षाबंधन पर 30 और 31 को दोनाें दिन यात्रा फ्री की जा सकती है।

    राखी बांधने का समय

    30 अगस्त रात 9:02 से 31 अगस्त सुबह 7:05 बजे तक

    फ्री यात्रा का समय

    29 अगस्त रात 12 बजे से 30 अगस्त रात 12 बजे तक

    रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर जहां एक ओर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर बसों और ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ नजर आ रही हैं। अधिकांश ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी नजर आ रही है। ज़्यादातर ट्रेनों में आरक्षण को लेकर नो रूम बताया जा रहा है। इसके चलते जनरल टिकट से यात्रा करने में महिलाओं, बुजुर्गो व बच्चों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही हैं। सामान्य कोचों के साथ सिलीपर कोचों में भी यात्रियों की भारी भीड़ चल रही हैं। जनरल डिब्बों में तो पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही हैं।

    राखी को लेकर बाजार में खासी रौनक नजर आ रही हैं। बाजार राखियों से सजे नजर आ रहे हैं। इस बार की तरह की नई राखियां भी बाजार उपलब्ध हैं। जिनमें इलेक्ट्रिक राखी का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा हैं। लेकिन राखी के दामों में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है। बहनों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार राखी के दाम कई गुना तक अधिक है। बाजार में एक रुपए से लेकर सैकड़ों रुपए तक की राखी बिक रही हैं।

    सवीना थाना क्षेत्र  लालमगरी मे गाड़ियों के कांच फोड़कर उत्पात मचाने वाले और धमकी भरा लेटर लिख पर क्षेत्र में खौफ का माहौल बनाने वाले बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए है।

    गौरतलब हैं की पिछले दिनो सवीना थाना क्षैत्र के लालमगरी, कृष्णा कॉलोनी व शांतिनगर मे कुछ अज्ञात लडको द्वारा रात्रि के समय में वाहनो मे तोडफोड कर उत्पात मचाया था इस घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षकअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उदयपुर तथा   पुलिस उप अधीक्षक वृत नगर पूर्व उदयपुर के द्वारा उक्त आपराधिक प्रवृति के लडको को डिटेन कर कार्यवाही करने हेतु निर्देश प्रदान किये गये थे।

    जिस पर  पुलिस थाना सवीना द्वारा एक टीम का गठन किया गया जिस पर थानाधिकारी के निर्देशन मे टीम द्वारा आपराधिक व बदमाश प्रवृति के कुल 5 आरोपी  को धारा 107, 151 सीआरपीसी मे गिरफतार किये गये । पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी पुर्व से ही आपराधिक व बदमाश प्रवृति के लडके है । उत्पात मचाने वाले अन्य लडको की तलाश जारी है।

    वन विभाग उदयपुर द्वारा चले गए वन भ्रमण में जवाई बाँध और वहाँ की लेपर्ड सफारी को भी शामिल किया गया है।  इस बार वन भ्रमण में उदयपुर, प्रतापगढ़ व राजसमंद जिले के साथ पाली जिले को भी जोड़ा गया हैं। पाली जिले के जवाई बाँध और वहाँ हो रही लेपर्ड सफारी इस बार का मुख्या आकर्षण रहेंगेअल सुबह उदयपुर वासी वातानुकूलित बसों से रणकपुर जैन टेम्पल व रणकपुर बाँध को देखते हुए दोपहर जवाई बांध पहुंचेगे । ग्रेनाइट के ऊँचे ऊँचे पहाड़ो के मध्य स्थित जवाई बांध के अदभुत नज़ारे के बाद वन प्रेमी ओपन जीप सफारी का आनंद लेंगे जहा उन्हें भारतीय तेंदुए को देखने का मौका मिलगा।

    उदयपुर वासी विभाग द्वारा मनोनीत 7568348678 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर अपनी बुकिंग करवा सकते है। विभाग ने इस पैकेज में सभी सुविधाओं और समय को देखते हुए वातानुकूलित बसों से सफर, ब्रेकफास्ट, लंच, शाम की चाय और रात्रि भोजन के साथ लेपर्ड सफारी की सभी दरो को भी शामिल किया है।

     

    • बम्‍बई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज 79 अंक बढ़कर 65 हजार 76 पर बंद हुआ। नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 37 अंक चढ़कर 19 हजार 343 पर दर्ज हुआ।
    • उदयपुर में दोनों कीमती धातुओं के भाव इस प्रकार रहे
      सोना 22 कैरेट 1 ग्राम₹  5579 सोना 24 कैरेट 1 ग्राम ₹ 5858
      चांदी 1 किलो बार का भाव रहा ₹₹ 80200
    • मौसम
    • रक्षाबंधन का त्योहार 30 अगस्‍त‍ को या 31 अगस्‍त को मनाया जाएगा उस द‍िन मौसम का हाल कैसा रहेगा, इसे लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें शुक्रवार तक भारत के नार्थईस्ट, ईस्ट और दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बार‍िश के संकेत दिए गए है। 29 से 31 अगस्त के दौरान असम और मेघालय के कुछ क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा कि रक्षाबंधन तक देश के बाकी हिस्सों में बारिश कम होने की संभावना है। बता दें कि बाकि इलाकों में कम बारिश के लिए IMD ने असम और उसके आसपास के हिस्सों में मॉनसून ट्रफ को जिम्मेदार ठहराया है।

      IMD के अनुमान के मुताबिक रक्षाबंधन तक उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। लेकिन ज्यादातर इलाकों में मौसम उमस भरा रह सकता है। इस दौरान प्रदेश भर के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कल 30 अगस्त को तेज हवाएं चल सकती हैं। जिससे मौसम सुहाना बना रहेगा लेकिन इस दौरान बारिश की बिल्कुल संभावना नहीं है।

  • उदयपुर में  पिछले 24 घंटों के दौरान  तापमान रहा अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम  22 सेल्सियस
  • तो ये थीं अब तक की अपडेट्स हम फिर आएंगे और अपडेट्स लेकर बने रहिए हमारे साथ..

Leave a Reply

Your email address will not be published.