• Wed. Aug 10th, 2022

Udaipur News

Udaipur News Today | Udaipur News Live | उदयपुर न्यूज़ | उदयपुर समाचार

Udaipur Latest News 29 May 2022 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 29 May 2022 उदयपुर की ताजा खबर Udaipur Latest News 29 May 2022 उदयपुर की ताजा खबर

Byadmin

May 29, 2022

हेलो फ्रेंड्स हम हाजिर हैं आज की अपडेट्स लेकर…

17 वा मुंबई अंतर्राष्ट्रीय वृत्तचित्र लघु फिल्म और एनिमेशन फिल्म महोत्सव आज से शुरू हुआ इसमें विश्व भर के फिल्म निर्माता भाग ले रहे हैं और 30 देशों की 808 फिल्मों को प्रवेश मिला है। इस महोत्सव में बांग्लादेश की 11 फिल्मों का भी प्रसारण होगा यह महोत्सव ऑनलाइन भी देखा जा सकता है और इसमें प्रवेश निशुल्क है।

आज अंतरराष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षक दिवस है इस दिन पूरे विश्व में शांति रक्षा अभियानों में लगे शांति रक्षकों के साहस और समर्पण को नमन किया जाता है।

नेपाल में लापता हुए विमान का मुस्टान्ग के कुजंग में पता चल गया है स्थानीय नागरिकों द्वारा नेपाल सेना को दी जानकारी के अनुसार यह विमान मा ना पा थी के भूस्खलन में लाम से नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया नेपाली सेना विमान तक पहुंचने की कोशिश कर रही है इस विमान में नेपाल के प्रमुख पर्यटन स्थल पोखरा से अन्य तीर्थ स्थल जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी और उतरने से करीब 5 मिनट पहले विमान का नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया था।

उदयपुर के भीन्डर निवासी व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह घर पर आइसक्रीम में जहर मिलाकर अपनी तीन बेटियों को खिलाया और खुद भी उस आइसक्रीम का सेवन कर लिया उसके बाद वो चारों गांव से उदयपुर के लिए रवाना हुए इस दौरान रास्ते में तबीयत बिगड़ी  जिन्हें स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया इलाज के दौरान सबसे छोटी बेटी की मौत हो गई फिलहाल युवक और उसकी दो जुड़वा बेटियों का इलाज जारी है युवक की पत्नी ने पति के खिलाफ बेटी को देने का मामला दर्ज कराया है मामला पति पत्नी की अनबन से जुड़ा है।

 

मनोरंजन जगत से…

हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकार जॉनी लीवर की शादी को 38 साल हो चुके हैं अपनी सालगिरह के मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक प्यारा सा वीडियो शेयर करके केप्शन दिया- 38 साल हो गए शादी को तो ,हो जाए एक गुलाबी सेल्फी ।उनके इस वीडियो पर फैंस उन्हें सालगिरह की बधाई दे रहे हैं।

आईपीएल प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल मुकाबले से पहले इसकी क्लोजिंग सेरेमनी में ए आर रहमान रणवीर सिंह और नीति मोहन ने
परफॉर्म किया।

आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर आज हो रहे आईपीएल 2022 के फाइनल मैच के दौरान रिलीज कर रहे हैं यह पहली बार होगा जब किसी फिल्म के ट्रेलर को मेगा क्रिकेट के दौरान भारतीय टेलीविजन पर रिलीज किया जाएगा तकरीबन 11 ओवर के बाद यह ट्रेलर रिलीज किया जाएगा। आमिर खान मैच मे हिंदी में कमेंट्री करते भी नजर आएंगे।

 

आई पी एल 2022 का फाइनल मैच गुजरात और राजस्थान के बीच अहमदाबाद में हो रहा है

मौसम

दक्षिण पश्चिम मानसून सामान्य से 3 दिन पहले आज केरल पहुंच चुका है आमतौर पर यह 1 जून तक केरल में प्रवेश करता है केरल के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से मध्यम से तेज बरसात हो रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान शहर का तापमान रहा अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस

तो ये थीं अब तक की अपडेट्स हम फिर आएंगे और अपडेट्स लेकर बने रहिए हमारे साथ….

Leave a Reply

Your email address will not be published.